Monday, February 14, 2011

मेरी रचनाएँ

मित्रों नमस्कार.........
आज जो मैं आप लोगों क साथ बांटने जा रहा हूँ वो मेरी बचपन की यादों क पन्नों से चुराए हुए कुछ शब्द हैं जो मैंने कविता क रूप में आप लोगों क सामने रखने काप्रयास किया है उम्मीद करता हूँ की आप लोगों को ये कविता पसंद आएगी ..........
ये कविता मैंने उस वक़्त लिखी थी जब मैंने कुछ बच्चों को स्कूल जाते देखा और खुद के समय को याद किया तब मुझे लगा की क्यूँ ना मैं भी कुछ शब्दों क माध्यम से अपनी बचपन की यादों को तारो ताज़ा करूँ और तभी मेरे दिमाग में ये कविता करने का ख्याल आया........
मेरी ये कविता मेरी बचपन की उन शरारतों और यादों से जुडी हैं जो मैंने कभी अनजाने में और कभी जानबूझ कर की थी.
मेरी कविता का शीर्षक है .......
                                                           बचपन की यादें GGGGDG
                                                       भुलाये नहीं भूलते वो बचपने के दिन
                                                     बिताये जो मैंने कितनी खुशियों के  साथ 
                                                            वो माँ की लोरी 
                                                           वो पिता का हाथ
                                                          वो  भाई  बहन  का प्यार
                                                            वो दोस्तों का साथ 
                                                            वो खेलता हुआ चेहरा 
                                                             वो हर वक़्त सुनेहरा  
                                                             जहाँ की मैंने  मस्ती
                                                               और घुमा बस्ती - बस्ती 
                                                                 ना था कोई टेंशन 
                                                                और ना ही डीप्रेशन
                                                                  ना पढाई की थी चिंता 
                                                                   ना फिक्र थी खाने की 
                                                                जहाँ ना था थकने का एहसास 
                                                                     और ना हीं फिक्र स्कूल जाने की
                                                                      जिसने दी मुझे दिशा 
                                                                    जीवन में आगे जाने की
                                                                          कैसे भुला दूँ मैं
                                                                          यादें उस ज़माने की ?
                                                                                                                                                                               दोस्तों आज के लिए बस इतना ही
फिर मिलेंगे और तब होंगी फिर कुछ नयी बातें  और फिर करेंगे कुछ नए विषयों पर चर्चा तब तक के लिए मुझे दीजिये इज्जाज़त
फिर मिलेंगे
आपका जीवन मंगलमय हो........
आपका अपना 
एस. के.

                                                                              
                                                                            
 




No comments:

Post a Comment